Elleen News

Hot News

जालंधर के पूर्व सांसद चौधरी संतोख सिंह की पत्नी करमजीत कौर चौधरी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तजिंदर सिंह बिट्टू हुए BJP में शामिल

जालंधर: पंजाब में लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जालंधर से कांग्रेस के सांसद रहे संतोख सिंह चौधरी की पत्नी कर्मजीत कौर चौधरी और हिमाचल कांग्रेस के सहप्रभारी तेजिंदर सिंह बिट्टू दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कर्मजीत कौर चौधरी जालंधर से लोकसभा टिकट की दावेदार थीं, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें दरकिनार कर पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी को टिकट दे दी। बताया जा रहा है कि इससे नाराज होकर कर्मजीत कौर ने भाजपा जॉइन कर ली है।

खास बात यह है कि कर्मजीत कौर चौधरी के पति सांसद संतोख चौधरी की राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान निधन हुआ था। इसके बाद उपचुनाव में कांग्रेस ने कर्मजीत कौर को टिकट दी थी लेकिन वे आप के सुशील रिंकू से हार गईं थी। हालांकि अब सुशील रिंकू भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

वहीं, तेजिंदर सिंह बिट्टू गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं। वह पिछले कई दिनों से बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की थी। जालंधर के रहने वाले तेजिंदर सिंह बिट्टू पिछले कई सालों से कांग्रेस पार्टी में कार्यरत थे।

बता दें, बिट्टू करीब 12 साल तक राजनीति से दूर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने साल 2017 में कांग्रेस के लिए दोबारा काम करना शुरू किया था। वह जालंधर से पनसप चेयरमैन और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन भी रह चुके हैं। मगर एक दम से उनका कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाना, कांग्रेस को बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि इससे जालंधर सहित पंजाब की कई सीटों पर कांग्रेस को नुकसान होगा। वही जालंधर में कांग्रेस के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी को भी मुश्किलें बढ़ गई है।

Translate »