Elleen News

Hot News

पंजाब में कांग्रेस को मिली मजबूती, लुधियाना में लगातार दो बार विधायक रहे बैस ब्रदर्स ने थामा पार्टी का दामन; लोक इंसाफ पार्टी का किया विलय

लुधियाना: लोकसभा चुनाव के बीच पंजाब में कांग्रेस को मजबूती मिली है। पंजाब के दो पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और बलविंदर बैंस रविवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। पार्टी ने एक बयान में कहा कि बैंस ब्रदर्स के नाम से भी जाने जाने वाले लुधियाना स्थित नेताओं को कांग्रेस के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने पार्टी में शामिल किया। पार्टी में शामिल होने से पहले दोनों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि इससे न केवल लुधियाना संसदीय क्षेत्र में बल्कि पंजाब में भी कांग्रेस को बढ़ावा और मजबूती मिलेगी। कांग्रेस के बयान के मुताबिक, बैंस ब्रदर्स ने 2012 से 2022 तक आतम नगर और लुधियाना साउथ विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया है।

सिमरजीत बैंस ने अपनी लोक इंसाफ पार्टी के टिकट पर 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा और उपविजेता रहे। बयान में कहा गया है कि उन्होंने अपनी लोक इंसाफ पार्टी का भी औपचारिक रूप से कांग्रेस में विलय कर दिया। बता दें, पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Translate »