Elleen News

Hot News

तीसरी बार NDA सरकार! इस दिन प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 8 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के बहुमत के जादुई आंकड़े को पार करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार सरकार बनाने को तैयार हैं।

NDA ने 292 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। हालांकि, बीजेपी के पास लोकसभा में अकेले बहुमत पाने के लिए जादुई संख्या नहीं है, इसलिए पार्टी को अगली सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर रहना होगा।

सूत्रों ने बुधवार (5 जून) को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जून की शाम को लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि उसी दिन केंद्रीय मंत्रियों का नया मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा। 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे अप्रत्याशित आए हैं, क्योंकि विपक्षी I.N.D.I.A. गठबंधन ने एग्जिट पोल के आधार पर उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन किया, जिससे बीजेपी 300 अंकों की सीमा को पार करने से चूक गई। पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने वाले देश के दूसरे नेता होंगे।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के वरिष्ठ नेता आज नई दिल्ली में बैठक कर रहे हैं जिसमें लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लिया जाएगा और सरकार गठन के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी। आंध्र प्रदेश से क्रमश: 16 और दो लोकसभा सीटें जीतने वाली TDP और जनसेना केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

Translate »