Elleen News

Hot News

लंबी-लंबी लाइनों में लगने का झंझट खत्म, अब UPI से पेमेंट कर तुरंत पाएं जनरल टिकट; जालंधर समेत फिरोजपुर मंडल के 10 स्टेशनों पर सुविधा शुरु

जालंधर: रेलवे स्टेशनों पर जनरल टिकट के लिए यात्रियों को लंबी-लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। फिरोजपुर मंडल के 10 रेलवे स्टेशनों पर जनरल टिकट का भुगतान यात्री अब UPI से भी कर सकेंगे। काउंटर पर पैसेंजर की डिटेल भरते ही डिस्पले बोर्ड पर क्यूआर कोड शो करने लगेगा। ऑनलाइन भुगतान करते ही टिकट मिल जाएगी।

जालंधर सिटी, जालंधर कैंट, अमृतसर, लुधियाना, फिरोजपुर कैंट, पठानकोट कैंट, पठानकोट सिटी, जम्मूतवी, शहीद कैप्टन तुषार महाजन, माता वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पर यह सुविधा शुरू की गई है। फिरोजपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह सुविधा मंडल के कुल 10 स्टेशनों पर शुरू हुई है। आने वाले समय में फिरोजपुर मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा यात्रियों को मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि यदि यात्री को टिकट कैंसिल करवानी है तो कुछ पैसे कटेंगे बाकी के पैसे खाते में आ जाएंगे। जालंधर सिटी स्टेशन के जरनल टिकट वाले काउंटर नंबर 1 और जालंधर कैंट के एक काउंटर पर यह सुविधा उपलब्ध है।

जनरल टिकट खरीदने के लिए यात्री को स्क्रीन पर अपना टिकट विवरण, किराया भुगतान राशि व एक स्वजनित क्यूआर कोड दिखेगा। मोबाइल फोन से स्कैन कर राशि का भुगतान किया जा सकता है। यात्रियों को टिकट के लिए नकदी रखने की आवश्यकता नहीं होगी। उनका समय बचेगा, लेनदेन में पारदर्शिता भी रहेगी।

Translate »