Elleen News

Hot News

पंजाब में तड़के बड़ा हादसा, गरीबों की झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो सगी बहनें जिंदा जली; कई झुलसे

बठिंडा: पंजाब में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। बठिंडा की करीब 20 झुग्गियों में भयानक आग लग गई, जिसमें दो सगी बहनों की जिंदा जलने से मौत हो गई। उनके अलावा कई लोग झुलस गए हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। यह घटना उड़िया कॉलोनी में हुई। आग की सूचना पाकर आम आदमी पार्टी के विधायक जगरूप सिंह गिल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

स्थानीय व्यक्ति दयानंद ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे आग लगने के बाद झुग्गियों में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। अधिकतर लोग सो रहे थे, जिसके कारण वे आग की चपेट में आ गए। देखते ही देखते आग चारों ओर फैल गई। बताया जा रहा है कि आग खाना बनाते समय लगी।

मृतक बच्चियों के पिता ने बताया कि झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाला एक परिवार खाना बना रहा था। अचानक आग लग गई। तेज हवा के कारण आग झुग्गियों तक फैल गई। लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। उनकी दो बेटियां भी आग से बचने के लिए दूसरे कमरे में छिप गईं। उसी कमरे में रखा सिलेंडर फट गया। जब दोनों बेटियां कहीं नजर नहीं आईं तो वह उन्हें तलाशते हुए कमरे में पहुंचा। वहीं दोनों बुरी तरह झुलस गए। दोनों को तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

फायर ब्रिगेड अधिकारी परमजीत सिंह ने बताया कि अब तक फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Translate »