Elleen News

Hot News

पंजाब में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, तेज हवाएं कच्चे मकानों को पहुंचा सकती हैं नुकसान; IMD ने जारी की चेतावनी

चंडीगढ़: पंजाब में मौसम एक बार फिर करवट लेगा। आने वाले कुछ दिनों में गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। इस बीच दिन में बादल छाये रहने का अनुमान है। उत्तर पश्चिम भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है।

पंजाब में दूसरा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसका असर आज से गुरुवार तक पंजाब में रहने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव के बाद अलर्ट जारी किया गया है, जिसके मुताबिक पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना है। बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

मौसम विभाग ने अगले 10 दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। अगले तीन दिनों तक आंधी और बारिश से गर्मी से राहत मिलेगी। रात के समय बारिश भी संभव है। 14 अप्रैल को बारिश और तूफान आ सकता है। 15 अप्रैल को दोपहर में गर्मी रहेगी। 16 तारीख को धूप रहेगी लेकिन रात में बादल छाए रहेंगे। 17 को बादलों के साथ धूप रहेगी। 18 को धूप रहेगी और गर्मी महसूस हो सकती है। आसमान साफ ​​रहेगा। 19 अप्रैल को बारिश हो सकती है या रात को आसमान साफ ​​रहेगा। 20 अप्रैल को आमतौर पर धूप रहेगी और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। 21 को भी धूप रहेगी। 22 की बात करें तो बेहद गर्म मौसम रहने की संभावना है। हवा की गुणवत्ता बहुत कम होगी।

इस बीच, तेज़ हवाओं ने खुले स्थानों पर खड़े पौधों और फसलों को नुकसान और लोगों और जानवरों के घायल होने की चेतावनी दी है और यह भी कहा है कि तेज़ हवाओं के कारण मिट्टी के घरों को भी नुकसान हो सकता है। इस बीच, तापमान 36 से 21 डिग्री तक गिर सकता है। किसानों को नुकसान से बचने के लिए खड़ी फसलों को तिरपाल से ढकने की सलाह दी गई है।

Translate »