Elleen News

Hot News

पंजाब में मौसम विभाग ने 7 जिलों में जारी किया भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

जालंधर: पंजाब में बीती रात रात हुई बारिश के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग ने पंजाब के 7 जिलों में भारी बारिश, तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान दौरान संगरूर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना, रूपनगर, शहीद भगत सिंह नगर में भारी बारिश, मध्यम तूफान (हवा की गति 50-60 किमी), आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि की संभावना है।

आपको बता दें कि पिछले तीन-चार दिनों से आसमान में घने काले बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं। आज सुबह से चंडीगढ़ समेत पंजाब के लगभग सभी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की खबरें हैं। इसके साथ ही तेज तूफान के कारण राज्य में गेहूं की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। फिलहाल उत्तर भारत में तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री ऊपर है। लेकिन धीरे-धीरे इसमें कमी आएगी, जिसके बाद अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर ही रहेगा।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से पर इसके प्रभाव से जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।

Translate »