Elleen News

Hot News

हेलीकॉप्टर क्रैश में राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत

नई दिल्ली: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर रविवार को अजरबैजान में दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस बीच अब ईरान के लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल इस हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई है। दरअसल उनका हेलीकॉप्टर घने कोहरे में पहाड़ी इलाके को पार कर रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ और हेलीकॉप्टर क्रैश होकर जमीन पर गिर पड़ा। रॉयटर्स ने ईरानी अधिकारियों के हवाले से सोमवार को इसकी अधिकारिक पुष्टि की है।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी तेहरान से लगभग 600 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थिति पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान उनके हेलीकॉप्टर का संपर्क अधिकारियों से टूट गया। बता दें कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की भी मौत हो गई है। घने कोहरे के बीच पहाड़ी को पार करते हुए यह हादसा हुआ। बता दें कि ईरानी राष्ट्रपति के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे। इनमें से 2 हेलीकॉप्टर सुरक्षित तरीके से निश्चित स्थान पर पहुंच गए। लेकिन जैसे ही अधिकारियों का संपर्क रईसी के हेलीकॉप्टर से टूटा तो सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

इस बीच सोमवार को अब इस बात की पुष्टि की गई है कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हो चुकी है। साथ ही जिस स्थान पर हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था, उसका वीडियो भी सामने आ चुका है। इस वीडियो में रिकॉर्डेड फुटेज देखा जा सकता है, जिसमें हेलीकॉप्टर का क्रैश मलबा दिख रहा है। हालांकि अब यह संभावना जताई जा रही है कि ईरान के उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर ईरान के अगले राष्ट्रपति बन सकते हैं। बता दें कि मोहम्मद मोखबर ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई और ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के करीबी बताए जाते हैं।

Translate »