Elleen News

Hot News

Weather Update: पंजाब में 2 दिन हीट वेव का अलर्ट, 4 डिग्री तक बढ़ सकता है पारा; एडवाइजरी जारी

चंडीगढ़: पंजाब में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने वाला है।इसके चलते राज्य में 16 और 17 मई को लू का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक इस दौरान तापमान चार डिग्री तक बढ़ सकता है। ऐसे में येलो अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिणी पंजाब के कुछ हिस्सों में तापमान 44 से 46 डिग्री और उत्तरी पंजाब के कुछ हिस्सों में 41-44 डिग्री रह सकता है। इससे लू चलेगी और लोगों को इससे बचने की सलाह दी जाती है।

विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से चिलचिलाती धूप से बचने को कहा है। पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। हल्के रंग के ढीले कपड़े पहनें और अपने सिर को कपड़े, टोपी और छाते से ढकें। विभाग के मुताबिक, लगातार 4-5 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा, जिससे गर्मी बढ़ेगी। यह बच्चों, बुजुर्गों और मरीजों के लिए ज्यादा खतरनाक है, इसलिए उन्हें खासतौर पर इससे बचने की जरूरत है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश के कारण तापमान में बदलाव आया है।

बठिंडा में सबसे अधिक तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह पटियाला में 39 डिग्री, समराला में 39.1 डिग्री और मोहाली में 37.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। पिछले कुल औसत अधिकतम तापमान से 0.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

Translate »