Elleen News

Hot News

पंजाब के स्कूलों में नए सेशन की तैयारी शुरु, इस तारीख को 19 हजार स्कूलों में होगी मैगा PTM; 1 अप्रैल से स्कूलों का समय भी हो जाएगा Change

चंडीगढ़: पंजाब के स्कूलों में इस बार अप्रैल से शुरू होने वाले नए सत्र के लिए शिक्षा विभाग ने बड़े पैमाने पर तैयारियां की हैं। स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए सभी स्कूलों में किताबें पहुंचाने का काम अंतिम चरण में है। इसके साथ ही 28 मार्च को प्रदेश के 19 हजार स्कूलों में मेगा पीटीएम है, जबकि 1 अप्रैल से प्रदेश में स्कूलों का समय बदल जाएगा।

शिक्षा विभाग के मुताबिक, राज्य के सभी स्कूलों में 26 फरवरी से 15 मार्च तक होने वाली नॉन बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं। सभी स्कूलों को 20 मार्च तक रिजल्ट तैयार करने को कहा गया है। इसके साथ ही अब 28 मार्च को मेगा पीटीएम है। पीटीएम का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। साथ ही अभिभावक भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सभी जिलों में नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये गए हैं।

शिक्षा विभाग के मुताबिक 1 अप्रैल से स्कूलों का समय भी बदल जाएगा। शिक्षा विभाग के एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। जबकि मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों का समय भी सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। यह स्थिति सितंबर माह तक बनी रहेगी। पहले प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक था, जबकि समूह मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों का समय सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.50 बजे तक था।

Translate »