Elleen News

Hot News

जालंधर के NRI बिजनैसमैन की कनाडा में गोली मारकर हत्या

Canada News: कनाडा के अल्बर्टा प्रांत में जालंधर के एक कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारे ने बाद में खुद भी सुसाइड कर लिया। कनाडा में मरने वाला व्यक्ति जालंधर से संबंधित है, जो कनाडा में कंस्ट्रक्शन कंपनी का मालिक था। वहीं, घटना में उनका एक साथी गंभीर रूप से जख्मी हुआ है।

ये वारदात बीते दिन एडमिंटन शहर में स्थित एक निर्माण स्थान के पास हुई। भारतीय मूल के बूटा सिंह कनाडा में बड़े कंस्ट्रक्शन कारोबारी और एडमिंटन में ही एक गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भी थे। वे जालंधर के फिल्लौर के रहने वाले थे। उनकी मौत के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना अल्बर्टा प्रांत में मिलवुड आरईसी सेंटर के पास हुई। जहां पर बूटा की कंपनी की एक बड़ी कंस्ट्रक्शन साइट थी। वहीं पर बूटा की गोलियां मारकर हत्या की गई थी। वहीं, बचाने आए सिविल इंजीनियर सरबजीत सिंह को भी घटना में गंभीर चोटे आई हैं। उसका कनाडा के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि घटना के वक्त गिल अपने दो साथियों के साथ अपनी कंस्ट्रक्शन साइट पर थे। इस दौरान उनका अपनी ही लेबर के पास किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद भारतीय मूल के ही लेबर ने गोलियां मारकर गिल की हत्या कर दी।

हत्या के बाद उक्त आरोपी इतना डर गया था कि उसने वारदात के तुरंत बाद अपने आप को भी गोली मार ली थी। जिसमें उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

फिल्लौर के लोगों ने बताया कि गिल एक दानी सज्जन था। वह पिछले करीब 40 साल से कनाडा में रह रहा था। वहां पर उसका अच्छा कारोबार था। गांव के कई लोगों को वह अक्सर मदद करता था। गिल की मौत के बाद से इलाके के लोग सदमे में हैं।

Translate »