Elleen News

Hot News

स्वामी मोहनदास मॉडल स्कूल ने मनमोहक प्रस्तुतियों के साथ मनाई जन्माष्टमी

स्वामी मोहन दास मॉडल स्कूल ने 24 अगस्त, 2024 को बड़े जोश और उत्साह के साथ जन्माष्टमी मनाई। यह त्योहार, जो भगवान कृष्ण के जन्म का प्रतीक है, विभिन्न गतिविधियों के साथ मनाया गया, जिससे छात्रों और अभिभावकों दोनों में खुशी और उत्साह भर गया।
समारोह की शुरुआत पूज्य गुरु माँ सोमा देवी जी के स्वागत एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।
उत्सव का मुख्य आकर्षण किंडरगार्टन और ग्रेड-1 और 2 के छात्रों द्वारा किया गया मनमोहक नृत्य प्रदर्शन था। भगवान कृष्ण के जीवन के विभिन्न चरित्रों का प्रतिनिधित्व करने वाली रंग-बिरंगी पोशाकें पहने नन्हें बच्चों ने अपनी अद्भुत ऊर्जा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रत्येक नृत्य में कृष्ण के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया गया, जिसमें वृन्दावन में उनकी चंचल अठखेलियों से लेकर राधा और गोपियों के साथ मनमोहक रास लीला तक शामिल थे।
नृत्य प्रदर्शन के अलावा, स्कूल ने बाँसुरी बनाना, कान्हा का पालना बनाना आदि विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया।
यह उत्सव भारत की सांस्कृतिक समृद्धि का सच्चा प्रतिबिंब था,जिसे छात्रों ने त्योहार की भावना को अपनाते हुए, उत्साह और खुशी के साथ मनाया।

कार्यक्रम का समापन प्रिंसिपल श्रीमती जतिंदर कौर मान के शानदार भाषण के साथ हुआ, जिन्होंने छात्रों के प्रदर्शन पर गर्व व्यक्त किया और युवा पीढ़ी को मूल्य प्रदान करने वाली सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के महत्व पर जोर दिया।

Translate »