Elleen News

Hot News

Tattoo Man: युवक के जज़्बे को सलाम, पीठ पर बनवाई 20 देशभक्तों की तस्वीरें; 631 सैनिकों का नाम भी लिखवाया

नई दिल्ली: शहीद देश का सरमाया होते हैं, जो देश के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करते। दूसरी ओर, आज़ादी और गणतंत्र दिवस पर उन्हें याद करने के अलावा देशवासियों को कुछ नहीं मिलता। लेकिन एक ऐसा नौजवान है, जिसकी लगन और समर्पण को सचमुच सलाम किया जाना चाहिए।

अभिषेक गौतम नाम का यह नौजवान पेशे से आर्किटेक्ट है, लेकिन उसने आज के युवाओं की तरह शरीर पर बेवजह के टैटू बनाने की बजाय, देश के लिए शहीद हुए कई सैनिकों के नाम का टैटू बनवाया है। अभिषेक के शरीर पर देश के 631 बहादुर सैनिकों और शहीदों के नाम और 20 देशभक्तों की तस्वीरों के टैटू उसकी पीठ पर उकेरे गए हैं। इनमें अमर जवान ज्योति की तस्वीर भी शामिल है।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ के अभिषेक गौतम को इलाके के लोग ‘टैटू मैन’ के नाम से जानते हैं। उन्हें शहीदों के परिवारों से मिलकर हौसला मिलता है। अपने शरीर पर महान व्यक्तित्वों के टैटू बनवाना उनका जुनून है। इतना ही नहीं, अपने कारोबार से समय निकालकर अभिषेक गौतम शहीद सैनिकों के परिवारों से मिलने के लिए यात्रा पर निकलते हैं। अभिषेक ने बताया कि वह करीब 528 शहीदों के परिवारों से मिल चुके हैं और अब वे ‘मेरे परिवार का हिस्सा’ हैं।

अभिषेक ने कहा, इस भीड़-भाड़ वाली दुनिया में, जब आप शहीदों के परिवारों से मिलते हैं, तो आप सोचते हैं कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं जिन्होंने देश के लिए सब कुछ बलिदान कर दिया। वह बहादुर सैनिक जिन्होंने देश के लिए अपने परिवार को पीछे छोड़ दिया। क्या हम कुछ समय निकालकर उनसे नहीं मिल सकते? शहीदों के परिवारों से मिलकर जो प्यार महसूस होता है, उसे शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है। अभिषेक की अद्वितीय देशभक्ति को देखने के लिए आस-पास ही नहीं, दूर-दराज से भी लोग आते हैं।

Translate »