Elleen News

Hot News

गर्मी से मिलेगी राहत: पंजाब समेत इन राज्यों में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

चंडीगढ़: देश के कई राज्यों में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में लू का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि भारत के विभिन्न इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है। जिससे तापमान 44 से 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

उधर, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में मौसम फिर करवट ले रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी शनिवार से मौसम बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो रहा है। जिससे बारिश की संभावना बनी हुई है।

यहां बात अगर चंडीगढ़ की करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, शहर का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम है. इसके चलते रात में हल्की ठंड महसूस हो रही है।

बता दें कि मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा और पूर्वी झारखंड में चरम तापमान के प्रभावित होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि इन क्षेत्रों में 3 मई तक भीषण गर्मी पड़ेगी, जिसकी तीव्रता अगले तीन से चार दिनों में कम होने की उम्मीद है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों के लिए तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में गर्मी की चेतावनी जारी की है।

Translate »