Elleen News

Hot News

पंजाब पुलिस में कांस्टेबल की बंपर भर्ती, कल है फॉर्म भरने की अंतिम तारीख; 12वीं पास फटाफट करें Apply

चंडीगढ़: पंजाब में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पंजाब पुलिस में कांस्टेबलों की बंपर भर्ती चल रही है। अगर आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है तो अभी भर दें क्योंकि यह मौका बाद में नहीं मिलेगा। ये भर्तियां पंजाब पुलिस ने जारी की हैं और इसके तहत कांस्टेबल के 1700 से ज्यादा पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के कुल 1746 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इसलिए इसे ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है। तो आपको पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाना होगा। आवेदन 14 मार्च से स्वीकार किए जा रहे हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल 2024 है।

कांस्टेबल के कुल 1746 पदों में से 970 पद जिला पुलिस कैडर के लिए और 776 पद सशस्त्र पुलिस कैडर पंजाब के लिए हैं। इसलिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। आयु सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित है। आवेदन शुल्क 450 रुपये और परीक्षा शुल्क 650 रुपये निर्धारित किया गया है। कई दौर की परीक्षा के बाद चयन किया जाएगा। विवरण जानने और अपडेट पढ़ने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। चयन पर वेतन 19,900 रुपए है।

 

Translate »