Elleen News

Hot News

पंजाब शिक्षा विभाग का SOE और मेरिटोरियस विद्यार्थियों के लिए बड़ा फैसला, आज ही करना होगा अप्लाई

चंडीगढ़: जो छात्र पंजाब के स्कूल ऑफ एमिनेंस (एसओई) और मेरिटोरियस स्कूल में अपनी सीटें रद्द करना या बदलना चाहते हैं, उन्हें शिक्षा विभाग द्वारा ऐसा करने का अवसर दिया गया है। लेकिन उन्हें आज ही आवेदन करना होगा। 5 जून के बाद विभाग द्वारा प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा। हालांकि, मेधावी और उत्कृष्ट स्कूलों में सीटें तभी आवंटित की जाएंगी जब सीटें खाली रहेंगी।

आपको बता दें कि प्रदेश के 10 मेधावी और 118 स्कूलों में 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए काउंसलिंग चल रही है। काउंसलिंग में कई छात्रों ने मेधावी और प्रतिष्ठित स्कूलों में स्थानांतरण की मांग की। उन्होंने विभाग के समक्ष अपने कई तर्क भी रखे। इन छात्रों की संख्या काफी अधिक थी। तब यह मामला उच्च अधिकारियों के समक्ष उठाया गया। इसके बाद विभाग की ओर से इस फैसले पर मुहर लगा दी गई।

जो छात्र अपनी सीटें रद्द करना चाहते हैं, उन्हें पहले अपने माता-पिता द्वारा हस्ताक्षरित एक आवेदन संबंधित स्कूल में जमा करना होगा। इसके साथ ही विभाग ने साफ कर दिया है कि जिस छात्र की सीट मेरिटोरियस स्कूल या स्कूल ऑफ एमिनेंस में होगी, उसकी सीट रद्द कर दी जाएगी। जिसके बाद वे दोबारा उस स्कूल में दाखिला नहीं ले सकेंगे। उनके दावे पर विभाग द्वारा विचार नहीं किया जायेगा। इसके साथ ही चौथी काउंसलिंग तय समय पर होगी। इन स्कूलों में 4600 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया चल रही है।

Translate »