Elleen News

Hot News

केवल 3 वर्षीय लड़की, 11 दिन तक रूसी जंगल में अकेले रही जीवित…!!! | 11 दिन तक सिर्फ़ जामुन और नदी के पानी के साथ किया गुज़ारा..!!

रूस: करीना चिकिटोवा की गायबी वार्ता को लोगों ने तीसरे दिन ही ध्यान दिया। उसकी बचाव की कहानी ने तकनीकी टीम को भी चौंका दिया: कोई नहीं मान सका कि एक बच्चा उसे जिन चुनौतियों से बचकर निकल सकता था। ओलोम एक छोटा सा याकूटियन गाँव है। वहाँ कुछ ही परिवार रहते हैं, सभी वृद्ध लोग हैं। उन्हें वन और दलदल घेरते हैं। सबसे निकट शहर 70 किलोमीटर दूर है। और न तो कोई फोन कनेक्शन है और न ही कोई सीधा सड़क संबंध है। करीना चिकिटोवा और उसकी 21 वर्षीय मां वहाँ जुलाई 2014 के अंत में गईं – अपने रिश्तेदारों की जा रही थीं। करीना 3 साल और 8 महीने की थी। 29 जुलाई को, लड़की उठी, नाश्ता के लिए ‘ओलड़ी’ खाया और बाहर खेलने गई, जहाँ उसने एक कुत्ते के साथ खेलने की शुरुआत की, जिसका नाम क्यराचान था, जिसे याकूटियन में “छोटा” कहते हैं। और फिर गायब हो गई। उस दिन, लड़की की मां एक खलिहान में काम कर रही थीं; लड़की की दादी को उसका ध्यान रखना था। लेकिन, बूढ़ी महिला ने नाश्ते के बाद सो गई; जब वह उठी, तो उसने सोचा कि बच्चा उसके मां के साथ होगा। शाम को, महिलाएं एकत्र हो गईं, लेकिन करीना को नहीं मिला और उन्होंने तय किया कि वह अपने पिता के साथ हैं: यह आदमी बहुत समय से एक अन्य परिवार के साथ रह रहा था और उसने ओलोम में अपनी बेटी को कुछ दिनों के लिए लेने की योजना बनाई थी। गायबी के तीसरे दिन के बाद खोज ऑपरेशन शुरू हुआ। पुलिस ने तुरंत ‘हत्या’ धारा के तहत एक आपराधिक मामला खोला। लगभग सैकड़ों रेस्क्यूअर्स और स्वयंसेवक बच्चे की खोज के लिए निकले। एक दरार गायबी के नौवें दिन हुई: अचानक, करीना का कुत्ता गाँव में वापस आया, भूखा, गंदा और डरा हुआ। वह यार्ड से बाहर नहीं निकला और लोगों को उसके आये के स्थान पर ले जाने में मदद की। हालांकि, खोज कुत्तों ने सूँग कर की।

Video देखने के लिए नीचे दिए गए link को click करें।

elleen news on X: “करीना चिकिटोवा की गायबी वार्ता को लोगों ने तीसरे दिन ही ध्यान दिया। उसकी बचाव की कहानी ने तकनीकी टीम को भी चौंका दिया: कोई नहीं मान सका कि एक बच्चा उसे जिन चुनौतियों से बचकर निकल सकता था। #elleennews #latestnewstoday #topnews #Eclipse2024 https://t.co/XivDY36YiO” / X (twitter.com)

Translate »