Elleen News

Hot News

Weather Update: पंजाब में 2 दिनों तक छाए रहेंगे बादल, आज 8 जिलों में ऑरेज और 15 में येलो अलर्ट जारी

चंडीगढ़: पंजाब के लोगों को आने वाले दो दिनों में भीषण गर्मी और उमस से राहत मिलने की संभावना है। क्योंकि मौसम विभाग ने बुधवार से दो दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज 8 जिलों में ऑरेंज और 15 जिलों में येलो अलर्ट है। औसत अधिकतम तापमान में 0.7 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। सभी जिलों में तापमान 33 डिग्री से ऊपर चला गया है, जिसमें बठिंडा में सबसे ज्यादा 39.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. जो औसत तापमान से 3.6 डिग्री अधिक है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज से मानसून सक्रिय होने की संभावना है। क्योंकि हिमाचल के ऊपर एक चक्रवाती चक्र बन रहा है. इसके चलते हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना हैय़ इसलिए पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, होशियारपुर, बठिंडा, बरनाला, मनसा, संगरूर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

जबकि 15 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट है। इनमें तरनतारन, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला, मोहाली और मालेरकोटला शामिल हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटों में बहुत कम बारिश हुई है। इस दौरान पटियाला में 4.0 मिमी, फतेहगढ़ साहिब में 1.5 मिमी और रोपड़ में 1.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Translate »