Elleen News

Hot News

पंजाब में प्री-मानसून एक्टिव होने के बाद लोगों को मिली राहत, इस दिन भारी बारिश के आसार!

चंडीगढ़: पंजाब में सोमवार को प्री-मानसून आने से लोगों को राहत मिली है। दोपहर में हुई हल्की बारिश से गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, हर दिन कुछ जगहों पर हल्की बारिश जारी रहेगी. अगले कुछ दिनों में मानसून भी आ जाएगा।

सोमवार को दोपहर तक बहुत गर्मी थी, लेकिन दोपहर में हवा और हल्की बारिश के कारण राजपुरा, डेराबस्सी, मोहाली, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और बस्सी पठानां में मौसम में बदलाव आया। विभाग ने बुधवार को कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

बारिश के साथ अधिकतम तापमान में भी 0.5 डिग्री की मामूली बढ़ोतरी देखी गई। बठिंडा और समराला 44.5 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहे। अधिकतम तापमान अभी भी सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक है। मंगलवार को भी 13 जिलों के लिए येलो हीट वेव अलर्ट जारी किया गया है, लेकिन राज्य में कुछ जगहों पर प्री-मानसून बारिश जारी रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान में भी 0.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है और यह भी औसत से 3.4 डिग्री ऊपर बना हुआ है। पठानकोट में सबसे कम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह 10 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया है।

प्री-मानसून और पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को पंजाब के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। रोजाना कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहेगी और बुधवार को राज्य में और बारिश होने की उम्मीद है।

Translate »