Elleen News

Hot News

विधायक रमन अरोड़ा ने कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा इंतजामों की जांच के दिए निर्देश

जालंधर/

दिल्ली में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से सिविल सेवा की तैयारी कर रहे तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद अब विधायक रमन अरोड़ा ने जिला प्रशासन को शहर में चल रहे कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा इंतजामों की जांच करने के उचित निर्देश दिए हैं। अगर कोई संस्थान नियमों को अनदेखा करके संचालित पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने जालंधर के डी.सी. को सभी कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण करने के लिए एक कमेटी का गठन करने का भी प्रस्ताव भी भेजा है ताकि जालंधर में संचालित इन कोचिंग संस्थानों में दिल्ली जैसा हादसा नहीं हो। संस्थानों की जांच हेतु पांच बिन्दु भी तय किये जाने को कहा है। इनमें सुरक्षा मानकों की स्थिति, भवन स्वीकृति का प्रमाण पत्र, आग लगने की स्थिति में बाहर निकलने की व्यवस्था, कोचिंग संस्थानों में प्रवेश एवं निकास द्वार की पर्याप्त व्यवस्था एवं आकस्मिक स्थिति से निपटने की व्यवस्था शामिल हो।
उन्होंने कहा कि कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में जलभराव से तीन छात्रों की मौत वाकई दुखद है। देश की राजधानी में केंद्र सरकार की नाक के नीचे ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना की देश भर में काफी निंदा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कहा कि केंद्र सरकार की उदासीनता और कोचिंग संस्थान चलाने वालों के आपराधिक कदाचार के कारण खोए हुए अनमोल युवा जीवन को कोई भी वापस नहीं ला सकता है लेकिन जिन लोगों के कारण जान गई है, उनकी जिम्मेदारी तय कर दोषियों को सजा दी जाए।

Translate »