Elleen News

Hot News

गोल्डन टेम्पल में योगा करने वाली लड़की को मिल रही जान से मारने की धमकियां, गुजरात पुलिस ने मुहैया करवाई सुरक्षा

अमृतसर: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल में योग करने के बाद परेशानी में फंसी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। यह शिकायत हरमंदिर साहिब के मैनेजर भगवंत सिंह ने की है। अर्चना के खिलाफ धारा 295-ए के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

अर्चना मकवाना ने अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने सुरक्षा मुहैया कराने के लिए गुजरात पुलिस और गुजरात सरकार को धन्यवाद दिया है। अर्चना ने कहा कि मैं सेफ हूं वडोदरा क्राइम ब्रांच ने मुझे सुरक्षा दी है। अर्चना ने इंस्टाग्राम से फोटो हटाकर इस संबंध में माफी मांग ली थी लेकिन उनका आरोप है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थी।

गुजरात के वडोदरा की रहने वाली अर्चना मकवाना पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। “हाउस आफ अर्चना” के नाम से वह अपना ब्रांड चलाती हैं। इंस्टाग्राम पर अर्चना के काफी फॉलोअर्स हैं।

बता दें, अर्चना मकवाना ने योग दिवस पर स्वर्ण मंदिर में योग किया था और फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डाल दिए थे। इन फोटो में अर्चना मकवाना श्री दरबार साहिब में शीर्षासन करती हुई नजर आ रही थीं। फोटो वायरल होने पर बवाल मच गया था। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस पर कड़ा एतराज जताते हुए अर्चना मकवाना के ​खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था। वहीं, बवाल मचने के बाद इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना ने एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने माफी मांगी थी। उन्होंने लिखा कि मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था लेकिन फिर भी किसी की भावना को ठेस लगी है तो वह माफी मांगती हूं।

Translate »