Elleen News

Hot News

पंजाब में बड़ी वारदात: निहंगों ने तलवार से काटकर दुकानदार को उतारा मौत के घाट, बेटे और भाई गंभीर रूप से घायल; पैसों के लेनदेन से जुड़ा है पूरा मामला

तरनतारन: जिला तरनतारन में दिन दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां मंगलवार को 6 निहंगो ने तलवार से काटकर दुकानदार को मौत के घाट उतार दिया। वहीं बीच बचाव करने आए बेटे और भाई इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए। मामला पट्टी के वार्ड नं 6 से सामने आया है। बताया जा रहा है कि निहंगों ने यह हमला पैसों के लेनदेन को लेकर किया। निहंग बाना पहनकर कुछ सिख पीड़ित के घर में घुस आए और परिवार के सामने तीनों को काट दिया। घायल अवस्था में 2 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पिता की मौत हो गई है।

मृतक की पहचान शम्मी पुरी के तौर पर हुई है। वह किराने की दुकान चलाते थे। जबकि, घायलों की पहचान शम्मी पुरी के बेटे करण पुरी और भाई राजन पुरी के तौर पर हुई है। घटना के संबंध में परिवार के सदस्यों ने बताया कि दोपहर के समय 6 निहंग इनोवा कार में सवार होकर घर में आए। उन्होंने आते ही शम्मी को आवाज दी। उनकी आवाज सुनकर शम्मी सामने आए। इसके साथ ही निहंगों ने उनसे धक्कामुक्की शुरू कर दी।

घर में उस समय शम्मी का बेटा करण भी था। पिता से बदतमीजी होती देख वह भी बीच में आ गया। यहीं पर झगड़ा बढ़ गया और निहंगों ने तलवारें निकाल लीं। पीड़ित परिवार ने पुलिस को बताया कि यह हमला पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ। निहंग बार-बार शम्मी से पैसे देने के लिए कह रहे थे। कई बार उन्होंने फोन पर धमकियां भी दी थीं, लेकिन परिवार ने सोचा नहीं था कि वे ऐसे आकर हमला करेंगे।

पीड़ितों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पड़ोसियों का साथ देते हुए निहंगों के खिलाफ डंडे और पत्थर उठा लिए। इसके बाद भी जब निहंग डटे रहे तो लोगों ने ईंटें मार-मारकर उन्हें वहां से भगाया। इसी बीच शम्मी का खून बहुत अधिक बह गया और उनकी तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले गए तो उनकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी थाना सिटी थाने के एसएचओ जसपाल सिंह ने बताया कि कुछ व्यक्तियों का शम्मी पुरी के साथ पैसों का लेन-देन था। शम्मी पर 1.75 लाख रुपए का कर्जा था। इसके चलते निहंग बाना पहने कुछ लोग आए और घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Translate »