Elleen News

Hot News

खालिस्तानी आतंकी पन्नू की एयर इंडिया को बम से उड़ाने की धमकी, इस तारीख तक सफर नहीं करने को कहा; वीडियो वायरल

नई दिल्ली: खालिस्तानी समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर एयर इंडिया के विमानों में सफर न करने की धमकी दी है। पन्नू ने एक नए वीडियो में 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए कहा है कि वह 19 नवंबर तक एयर इंडिया का बायकॉट करना चाहते हैं।

पन्नू ने अपने इस वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल किया है। वीडियो में वह सिख समुदाय से अपील कर रहा है कि वे 1 नवंबर से 19 नवंबर तक एयर इंडिया के किसी भी विमान में सफर न करें। पन्नू का कहना है कि 19 नवंबर को 1984 के सिख दंगों की 40वीं बरसी है और इसी दिन उन्होंने यह बायकॉट शुरू किया है।

पन्नू ने अपने वीडियो में 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय हजारों सिखों को मारा गया था और यह सब भारतीय सरकार की साजिश थी। उन्होंने सिख समुदाय से एकजुट होकर इस घटना का विरोध करने का आह्वान किया है।

पन्नू ने अपने वीडियो में धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर कोई सिख 19 नवंबर तक एयर इंडिया में सफर करता है तो उसकी जान को खतरा हो सकता है। उन्होंने इस वीडियो में एक वॉयस रिकॉर्डिंग भी चलाया है जिसमें फ्लाइट में बम होने की बात कही जा रही है।

यह पहली बार नहीं है जब पन्नू ने एयर इंडिया के विरुद्ध ऐसी धमकी दी हो। इससे पहले भी वह एयर इंडिया का बायकॉट करने के लिए कह चुके हैं। पन्नू की इन गतिविधियों के कारण भारत सरकार और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

पन्नू के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं। पिछले साल एनआईए ने पन्नू के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया था।

Translate »